Bhagwat Geeta in Hindi PDF download

Bhagwat Geeta in Hindi PDF 2023| भागवत गीता हिंदी पीडीएफ ; क्या आप भागवत गीता हिंदी पीडीएफ पढ़ना चाहते हैं।या फिर डाउनलोड करना चाहते हैं नमस्कार दोस्तों स्वागत है मेरे ब्लॉगिंग वेबसाइट पर !

हम भागवत गीता के बारे में आपको पूरा जानकरी देंगे जिससे आपको चालीसा के बारे में और अच्छे से जाने में मदद मिलेगी कृपा करके इस लेख को ध्यान से पढ़ें।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको संपूर्ण श्रीमद्भगवद्गीता PDF देंगे जिन्हें आप अपने मोबाइल, कंप्यूटर या लैपटॉप में बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और उसे पढ़ सकते हैं तो चलिए हम अब आपको Bhagwat Geeta PDF In Hindi बताते हैं।

Source link

Bhagwat Geeta in Hindi PDF download |(भागवत गीता हिंदी पीडीएफ डाउनलोड )

आज इस आर्टिकल में हम आपको Bhagwat Geeta In Hindi PDF Download Link Free दिए हैंजिन्हें आप आसानी से अपने फोन में डाउनलोड किया होंगे इसके अलावा इस आर्टिकल में हम लोग संपूर्णश्रीमद्भगवद्गीता PDF से जुड़ी कुछ जानकारी भी जाने हैं दोस्तों हमें उम्मीद है कि अब आप श्रीमद्भगवद्गीता PDF link के जरिए आप PDF of Bhagwat Geeta in Hindi PDF Download..

What is Bhagwat Geeta |(भागवत गीता हिंदी क्या हैं )

Bhagwat Geeta in Hindi PDF

महाभारत युद्ध के दौरान भगवान श्री कृष्ण ने जो अर्जुन को ज्ञान दिया था उसी ज्ञान को भगवत गीता में लिखा गया है भगवत गीता को वेद व्यास जी लिखे हैं जिसमें अठारह अध्याय और 700 श्लोक हैं। गीता का दूसरा नाम गीतोपनिषद है। भगवत गीता में मनुष्य के वह सभी संकट के उपाय दिए गए हैं जिन्हें पढ़कर मनुष्य अपने संकट का निवारण कर सकता है। भगवद्गीता मनुष्य को जीवन जीने का सही तरीका बताता है जिससे वह धर्म और सच्चाई के रास्ते पर चलकर अपने जीवन जी सकते है।

Why should one read the bhagwat geeta ? (गीता क्यों पढ़नी चाहिए?)

गीता को हर एक इंसान को इसलिए पढ़ना चाहिए क्योंकि गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं अर्जुन को समाधान का हाल बताएं है जो कि एक मनुष्य के जीवन में आती है गीता से हर इंसान कुछ ना कुछ सीख सकता है। गीता से युवाओं को- जीवन जीने का सही तरीका ज्ञात हो सकता है और बुर्जुगों को- मृत्यु का सही अर्थ और मोक्ष प्राप्ति का रास्ता मिल सकता है।

external links

गीता पढ़ने से क्या फायदा है

जो मनुष्य एक बार गीता का पाठ करता है वह सच्चाई और अच्छाई के रास्ते पर चलने लगता है क्योंकि गीता में भगवान श्रीकृष्ण हुए सभी संकट और दुखों का समाप्त करने का उपाय बताए हैं जिसे इंसान अपने जीवन में खत्म करके एक नया और खुशहाल जीवन जी सकता है।

भगवद गीता कहां पढ़ी जाती है?

भगवत गीता का पाठ करने के लिए सबसे सही जगह शांत जगह होता है। आप पूजा वाले घर में भी भगवत गीता का पाठ कर सकते हैं वहां आपको शांति मिलेगी और भागवत गीता के सभी श्लोक आपको अच्छे से समझ आएंगे।

श्रीमद्भगवद्गीता किताब कहां से खरीदें ?

यदि आप भगवत गीता को पढ़ना चाहते हैं तो आप इसे कहीं से भी खरीद सकते हैं आप चाहे तो इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। श्रीमद्भगवद्गीता ऑनलाइन में Amazon और Flipkart पर उपलब्ध है। जिसकी प्रिंटिंग प्राइस 300 हैं।

श्रीमद्भगवद्गीता गीता प्रेस गोरखपुर pdf free download कैसे करें?

यदि आप भगवत गीता को पीडीएफ के द्वारा ही पढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए आप ऊपर बताए गए लिंक से Bhagwat Geeta PDF Download कर सकते हैं।

1511991846

conclusion

आज इस आर्टिकल में हम आपको Bhagwat Geeta In Hindi PDF Download Link Free दिए हैंजिन्हें आप आसानी से अपने फोन में डाउनलोड किया होंगे इसके अलावा इस आर्टिकल में हम लोग संपूर्णश्रीमद्भगवद्गीता PDF से जुड़ी कुछ जानकारी भी जाने हैं दोस्तों हमें उम्मीद है कि अब आप श्रीमद्भगवद्गीता PDF link के जरिए आप PDF of Bhagwat Geeta in Hindi PDF Download कर चुके होंगे. तो चलिए अब इस लेख को यहीं पर समाप्त करते हैं..धन्यवाद…..

FAQ

भगवत गीता के रचयिता कौन है?

वेद व्यास

घर में गीता का पाठ करने से क्या होता

घर पर भागवत गीता का पाठ करने से कई सारे जीवन के परेशानियों का हल मिलता है भगवत गीता पढ़ने से इंसान की ना सिर्फ बुद्धि बढ़ती है बल्कि उनका गुण भी बढ़ता है।

गीता पढ़ने का सही समय क्या है?

गीता का पाठ करने का सही समय प्रातः काल होता है। स्नान करने के बाद ही गीता का पाठ करें। गीता का पाठ करते समय आप अपने ध्यान को एकत्रित करके पढ़ें।

गीता के अनुसार सबसे बड़ा पाप क्या है

गीता के अनुसार सबसे बड़ा पाप “जीव हत्या” और “भ्रूण हत्या” है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *