Facebook VIP account क्या है

Facebook VIP Account क्या है

Facebook VIP Account क्या है :- दोस्तों आज के इस इंटरनेट के युग में लगभग सभी लोगों के पास स्मार्टफोन है और जो लोग स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं उन सभी लोगों के स्मार्ट फोन में फेसबुक आपको देखने को जरूर मिल जाएगा।

हम कह सकते हैं कि लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर फेसबुक का यूज़ करते हैं और फेसबुक पर अपने पोस्ट शेयर करते हैं या फिर अपने फ्रेंड से फेसबुक के माध्यम से बातें करते रहते हैं और फेसबुक पर ज्यादातर समय व्यतीत करते हैं। फेसबुक पर आपको दो तरह की फेसबुक अकाउंट बनाने की परमिशन होती है

एक तो आप फेसबुक पर अपना नॉरमल अकाउंट बना सकते हैं और दूसरा आप फेसबुक पर अपना facebook vip account बना सकते है, Facebook VIP Account अगर आप अपना बनाते हैं तो आपका फेसबुक अकाउंट दूसरों से अलग दिखेगा और आकर्षक दिखेगा। अगर आप जानना चाहते हैं कि आप फेसबुक वीआईपी अकाउंट कैसे और कहां से बना सकते हैं तो आप सब बिल्कुल सही जगह पर है। 

इस आर्टिकल को आप ध्यान पूर्वक और अंत तक पढ़े आपको बहुत ही अच्छे से यह बताया जाएगा कि आप किसी भी व्यक्ति का या फिर अपना खुद का फेसबुक वीआईपी अकाउंट कैसे बना सकते हैं और इसे कैसे दूसरों से अलग और आकर्षक लुक दे सकते हैं।

unnamed file
Facebook VIP Account क्या है

Facebook VIP Account क्या है 

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट कैसे बनाया जाता है तो इससे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि facebook vip account क्या होता है।

क्योंकि जब तक आप Facebook VIP Account क्या है के बारे में अच्छे से जानकारी नहीं ले पाएंगे और नहीं समझ पाएंगे कि फेसबुक बीआईपी अकाउंट क्या है तो आप अपना फेसबुक वीआईपी अकाउंट नहीं बना पाएंगे और ना ही अपने फेसबुक अकाउंट को दूसरों से अलग और आकर्षक दिखा पाएंगे।

इसलिए आइए हम आपको नीचे वाले पैराग्राफ के माध्यम से बताते हैं कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट क्या है ताकि आप अपने फेसबुक अकाउंट को दूसरों से अलग और आकर्षक बना सके। 

जब आप अपना फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाते हैं तो आपका फेसबुक अकाउंट दूसरे फेसबुक अकाउंट से बिल्कुल अलग दिखता है हमारे कहने का मतलब है कि अगर आप वीआईपी फेसबुक अकाउंट बनाते हैं तो आपका फेसबुक अकाउंट नॉर्मल फेसबुक अकाउंट से बेहतर दिखता है और ऐसा लगता है

जैसे कि आपका फेसबुक अकाउंट ऑफिशियल तरीके से बनाया गया है। आपका फेसबुक अकाउंट बिल्कुल प्रोफेशनल लगता है। नॉर्मल सोचा जाए कि किस फेसबुक अकाउंट को वीआईपी फेसबुक अकाउंट का दर्जा दिया जाता है। 

वैसे फेसबुक अकाउंट को वीआईपी फेसबुक अकाउंट का दर्जा दिया जाता है जिस फेसबुक अकाउंट के नाम के आगे ब्लूटिक लगा रहता है। लेकिन हम आपको बता दें कि फेसबुक बहुत ही कम लोगों को वह ब्लूटिक देता है।

ब्लू टिक सफल व्यक्ति को या फिर उन व्यक्तियों को मिलता है जो फेसबुक पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं या फिर उन लोगों को भी ब्लूटिक मिल सकता है जो बड़े एक्टर हैं बड़े एक्ट्रेस है या फिर कोई क्रिकेट के खिलाड़ी या फिर किसी भी खेल के खिलाड़ी है जो कि काफी फेमस है।

अगर हम एक लाइन में कहना चाहे तो यह भी कह सकते हैं कि ब्लूटिक फेमस लोगों को मिलता है। अगर आपके पास ब्लूटिक नहीं है और फिर भी आप अपने अकाउंट को प्रोफेशनल यानी कि वीआईपी अकाउंट बनाना चाहे तो बना सकते हैं। इस आर्टिकल में हम इसके बारे में भी जानेंगे कि बिना ब्लूटिक के हम अपने अकाउंट को वीआईपी अकाउंट कैसे बनाएं। 

Facebook VIP Account क्या है | Facebook VIP Account कैसे बनाएं

हमने आपको ऊपर यह बताया कि फेसबुक में वीआईपी अकाउंट कैसा होता है और अगर आप एक बार अपना फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाते हैं तो वह आपको कैसा दिखता है और वह नॉर्मल फेसबुक अकाउंट से कैसे अलग होता है।

अब आप यह जरूर जाना चाहते होंगे कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाया कैसे जाता है क्योंकि अगर आप फेमस व्यक्ति नहीं है तो आपके पास ब्लू टिक नहीं होगा और बिना ब्लूटिक के फेसबुक वीआईपी अकाउंट बनाना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन अगर आप बिना ब्लू टिक के फेसबुक अकाउंट बनाना चाहते हैं तो घबराइए मत।

अगर आप हमारे नीचे वाले पैराग्राफ को अच्छे से पढ़ते हैं तो आप बिल्कुल आसानी से अपने फेसबुक के नॉरमल अकाउंट को वीआईपी अकाउंट में चेंज कर सकते हैं और अपने फेसबुक अकाउंट को दूसरों से अलग और आकर्षक बना सकते हैं। 

  • अगर आप पहले से फेसबुक अकाउंट यूज करते हैं तो आपके लिए अपने फेसबुक अकाउंट को बीआईपी फेसबुक अकाउंट बनाना थोड़ा आसान होगा लेकिन अगर आप फेसबुक नहीं यूज करते हैं तो सबसे पहले फेसबुक ओपन करके उस पर अपना एक नॉरमल अकाउंट बना ले और अगर आपका फेसबुक अकाउंट पहले से बना हुआ है तो आप उसे ओपन कर ले। 
  • जैसे ही आप अपने फेसबुक अकाउंट को ओपन करते हैं तो आपको वहां पर एक प्रोफाइल का ऑप्शन देखने को मिलता है आपको उस प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
  • प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको एक अबाउट का ऑप्शन दिखेगा आपको अब उस अबाउट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • अबाउट में आप जैसे ही क्लिक करेंगे वैसे ही आपको वहां पर वर्क एंड एजुकेशन का ऑप्शन मिलेगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 
  • अब आपको वहां पर ऐड वर्क का एक ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है और उसमें वीआईपी अकाउंट लिखकर सर्च करना। 
  • वहां पर आपको कई वीआईपी अकाउंट देखने को मिलेंगे उसमें से आपको जो अकाउंट अच्छा लगे उसका चयन कर लेना है। 
  • इसके बाद आपका अकाउंट भी वैसा हो जाएगा जिस व्यक्ति अकाउंट का आप चुनाव किए हैं। 

Also Read – Kotak Mahindra Bank Swift Code – जानिए कोटक बैंक का स्विफ्ट कोड

निष्कर्ष 

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Facebook VIP Account के बारे में बताया कि फेसबुक वीआईपी अकाउंट क्या होता है और आप बिना ब्लूटिक के अपने फेसबुक अकाउंट को वीआईपी अकाउंट में कैसे बदल सकते हैं।

उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इसमें हमारे द्वारा दी गई सारी जानकारी अच्छे से समझ में आ गई होगी। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साथ अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *