mp-board-result

MP Board 10th 12th Result 2023 in hindi : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के द्वारा कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं के रिजल्ट को लेकर जितने भी विद्यार्थी जो कि इंतजार कर रहे थे तो अब इंतजार की घड़ी बहुत जल्द समाप्त होने जा रही है

क्योंकि बोर्ड के द्वारा आधिकारिक जानकारी जारी कर दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि कक्षा 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट कब जारी होगा तथा टॉपर लिस्ट का नाम आप लोग कैसे देख सकेंगे यह सभी जानकारी हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे दिया गया है

source link

Contents hide

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट जारी कब होगा ?

MP Board 10th 12th HS Result 2023 In Hindi

MP Board Result 2023 Check Link : एमपी बोर्ड के द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं रिजल्ट को लेकर आधिकारिक सूचना बोर्ड के द्वारा कल ही जारी किया गया था जिसमें जानकारी दिया गया था कि कक्षा 10वीं एवं 12वीं का परिणाम कल यानी कि 25 मई 2023 को 12:30 बजे अधिकारी वेबसाइट पर रिजल्ट को जारी किया जाएगा, जहां से सभी विद्यार्थी लोग अपना परिणाम को चेक कर सकेंगे।

जैसा कि आप लोग को जानकारी होगा एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से लेकर 27 मार्च के बीच आयोजित कराया गया था जबकि कक्षा 12वीं परीक्षा का आयोजन 2 मार्च से लेकर 1 अप्रैल 2023 तक राज्य के सभी जिला में परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से बोर के द्वारा आयोजित किया गया था तो अब बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर आधिकारिक जानकारी जारी कर दी है कि कब तक रिजल्ट को जारी किया जाएगा।

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का टॉपर लिस्ट जारी, यहां से करना होगा चेक

मेरे प्यारे साथियों जैसा की आप लोगों को ऊपर आर्टिकल के माध्यम से जानकारी मिल गया होगा कि कक्षा 10वीं एवं 12वीं का परिणाम कब जारी होगा अब सभी छात्र छात्राओं के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट का टॉपर लिस्ट कब जारी किया जाएगा तो आप सभी के जानकारी के लिए बता दें कि जब रिजल्ट जारी किया जाएगा उसके कुछ घंटे पहले बोर्ड के द्वारा टॉपर लिस्ट का नाम आपको जारी किया जाएगा जहां से आप लोग अपना प्रोफाइल इसका नाम देख सकेंगे जिसका लिंग हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से नीचे दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश बोर्ड के द्वारा इस वर्ष कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले 1800000 परीक्षार्थियों के लिए कल इंतजार की घड़ी समाप्त होने जा रही है क्योंकि बोर्ड के द्वारा कल आधिकारिक वेबसाइट पर 12:30 बजे रिजल्ट को जारी कर दिया जाएगा जहां से सभी विद्यार्थी लोग अपना परिणाम को चेक कर सकेंगे।

एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट यहां से करना होगा चेक | MP Result 2023 Live Update

सबसे पहले सभी विद्यार्थियों को एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना होगा।• इसके बाद कक्षा 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करना है।• अब आपको अपना पर्सनल डिटेल को भरना है।• उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।• जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे तो आप का रिजल्ट सामने खुलकर चला आएगा।अब अपना मार्कशीट को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं और उसे अपने भविष्य के लिए रख सकते हैं।

डब्ल्यूबी एचएस परिणाम 2023: रैंक 2

सुषमा खान,

अबू समा (495 अंक या 99 प्रतिशत) प्राप्त कर सेकंड स्थान पर रही ।

WBCHSE 12वीं रिजल्ट 2023: रैंक 3

चंद्रबिंदु मैती (494 अंक, 98.8 प्रतिशत)

अनुसुआ साहा

पियाली दास

श्रेया मल्लिक

West Bengal HS Result 2023 की तारीख और समय का आधिकारिक ट्वीट

West Bengal HS Result 2023 की तारीख और समय का आधिकारिक ट्वीटपश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने ट्वीट कर तारीख और समय की पुष्टि की। छात्र पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री का आधिकारिक ट्वीट नीचे देख सकते हैं:

WBCHSE West Bengal HS Result 2023 Declared:

IMG 20230525 171454

वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने डब्ल्यूबी एचएस यानी 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं. वे छात्र जिन्होंने इस साल की वेस्ट बंगाल बोर्ड की 12वीं की परीक्षा दी हो, वे कुछ देर में ऑफिशियल वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. तीनों स्ट्रीम के नतीजे एक साथ जारी किए गए हैं. आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के स्टूडेंट्स कुछ देर में रिजल्ट देख पाएंगे. इसे चेक करने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा मोबाइल एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

WB Class 12 Result 2023: डब्ल्यूबी कक्षा 12वीं का रिजल्ट 2023 कहां चेक करें?

परिणाम घोषित होने के बाद, संभावना हो सकती है कि पश्चिम बंगाल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट धीमी हो सकती है। उस स्थिति में, छात्र पश्चिम बंगाल 12वीं के परिणाम की जांच करने के लिए वैकल्पिक वेबसाइटों या अन्य तरीकों की जांच कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइटों के नीचे देखें:

WBCHSE Class 12 Result 2023 को मोबाइल से कैसे चेक करें?

आधिकारिक वेबसाइटों पर परिणाम जारी करने के साथ-साथ बोर्ड ने छात्रों को मोबाइल ऐप के माध्यम से डब्ल्यूबी उच्च मध्यमिक परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए विशेष प्रावधान भी किए हैं। WBCHSE परिणाम Playstore पर उपलब्ध होंगे। 24 मई को दोपहर 12 बजे छात्र इस ऐप को इंस्टॉल कर अपना व्यक्तिगत परिणाम देख सकते हैं।

इस लिंक पर जारी हो रहा है पश्चिम बंगाल बोर्ड का नतीजा !

पश्चिम बंगाल बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट आज 12 बजे जारी हो गया है। पश्चिम बंगाल बोर्ड 2023 के जिन छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे इस पेज से रिजल्ट देख सकेंगे। रिजल्ट लिंक को एक्टिव कर दिया गया है। परिणाम घोषित होने के बाद अब छात्र आधिकारिक वेबसाइट – wbresults.nic.inपर जाकर मांगे गए क्रेडेंशियल दर्ज करके अपना स्कोर देख सकते हैं।

conclusion

वेस्ट बंगाल काउंसिल फॉर हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) ने आज 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। पश्चिम बंगाल के छात्र इन वेबसाइटों – wbresults.nic.in या indiaresult.com पर से रिजल्ट देख सकते हैं। WBCHSE Results 2023 ऐप से भी चेक किय जा सकता है। एचएस यानी हायर सेकेंडरी 12वीं परीक्षा के लिए 8 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है।

FAQ

डब्ल्यूबी एचएस 2023 के लिए उत्तीर्ण अंक क्या हैं?

विज्ञान के छात्र 99.28% थे, जबकि कला के छात्रों ने 97.39% उत्तीर्ण प्रतिशत हासिल किया। वाणिज्य के छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 99.8% रहा।

डब्ल्यूबी एचएस के लिए उत्तीर्ण अंक क्या हैं?

At least 30% of the total marks in each compulsory subject.

पश्चिम बंगाल में एचएस परीक्षा 2023 के लिए कितने लोग उम्मीदवार हैं?

कथित तौर पर पश्चिम बंगाल एचएस परीक्षा 2023 के लिए 8 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। पश्चिम बंगाल 12 वीं के परिणाम 2023 में, लड़कों ने इस बार लड़कियों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है।

मैं असम में अपना एचएस परिणाम कैसे देख सकता हूं?

रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ahsec.assam.gov.in या resultsassam.nic.in पर जाएं।

100 में से कितने पासिंग मार्क्स होते हैं?

100 में से 35 अंक पास मार्क है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *